राष्ट्रपति बनते ही कोविंद के पैतृक गांव परौंख में जश्न का माहौल…

कानपुर देहात (उत्तर प्रदेश), 20 जुलाई। श्री रामनाथ कोविंद के राष्ट्रपति बनते ही उनके पैतृक गांव परौंख और कानपुर में जश्न का माहौल है। नव निर्वाचित राष्ट्रपति श्री कोविंद के उत्तर प्रदेश में कानपुर देहात के परौंख पैतृक गांव में जश्न का माहौल है। उनके राष्ट्रपति चुने जाने का समाचार सुनते ही गांव में जश्न शुरू हो गया। चारों तरफ ढोल नगाड़े की आवाजे आ रही हैं। हर कोई एक-दूसरे को बधाई दे रहा है। श्री कोविंद की जीत के लिये गांव के मंदिर में गत 17 जुलाई से हवन एवं पूजा पाठ चल रहा है। देश के 14वें राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित श्री कोविंद का राजनीति का सफर कानपुर से शुरू हुआ। कानपुर के कल्याणपुर में इंदिरा नगर स्थित रामनाथ कोविंद के मकान के बाहर आम लोगों और भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर ज़श्न मनाया और मिठाईयां बांटी। कानपुर के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जिला अध्यक्ष सुरेंद्र मैथानी ने कार्यकर्ताओं को बधाई देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के लिए विशेष रूप से कानपुर के लिए यह बड़े गर्व की बात है कि श्री कोविंद भारत के 14वें राष्ट्रपति के रूप में विजयी हुए हैं। उन्होंने कहा कि श्री कोविंद एक दलित परिवार में जन्मे और कानपुर से राजनीतिक सफर की शुरुआत करते हुए देश के राष्ट्रपति के पद पर पहुंचे हैं। वे उन लोगों को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर को इतना बड़ा उपहार दिया है। श्री कोविंद की सीधी टक्कर विरोधी दलों की संयुक्त उम्मीदवार मीरा कुमार से थी। श्री कोविंद का परिवार एवं रिश्तेदार दिल्ली चले गये थे। उनके राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने के दिन से ही पूरे गांव और कानपुर में खुशी का माहौल था। बुजुर्ग लोग गांव के बेटे की जीत के लिये पथरा देवी मंदिर में पूजा और अनुष्ठान कर रहे थे।
मतदान के दिन से गांव के युवा खुशी मना रहे हैं। पूरे गांव में खुशियां मनाई जा रही हैैं। गांव में गत 17 जुलाई को वोटिंग के दिन से ही हारमोनियम, ढोलक और भजन कीर्तन से गुंजायमान है। चारों ओर से संगीत की आवाजें आ रही हैं। श्री कोविंद के बचपन के मित्र एवं स्थानीय ब्लाक प्रमुख जसवंत सिंह ने कहा कि यह पूरे गांव के लिये बडे सम्मान की बात है और हमारे लिये सबसे बडे त्यौहार का दिन आज है।
ब्लाक प्रमुख ने कहा कि श्री कोविंद राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद वे शीघ्र ही अपने गांव में लोगों के साथ खुशियां बांटने आयेंगे। श्री कोविंद के भतीजे अनिल कुमार ने बताया कि जीत के बाद गांव में एक भव्य समारोह का आयोजन किया जायेगा। उनके राष्ट्रपति भवन में प्रवेश को लेकर पूरा क्षेत्र रोमांचित है। हर तरफ खुशी की लहर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.