लखनऊ में बब्बर खालसा के दो आतंकवादी गिरफ्तार…

लखनऊ, 17 अगस्त। उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने लखनऊ और उन्नाव से आतंकी संगठन बब्बर खालसा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। एटीएस के पुलिस महानिरीक्षक असीम अरूण ने आज यहां बताया कि पंजाब पुलिस की मदद से एटीएस ने कल देर रात पुराने लखनऊ के ऐशबाग क्षेत्र से बब्बर खालसा के सक्रिय सदस्य बलवंत सिंह को गिरफ्तार किया जबकि इसी संगठन के दुर्दांत आतंकी जसवंत सिंह उर्फ काला को उन्नाव से गिरफ्तार किया गया। दोनों आतंकवादियों को पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब ले जा रही है। उन्होंने बताया कि बलवंत बब्बर खालसा का सक्रिय सदस्य है। यह आतंकवादी संगठन पृथक सिक्ख खालिस्तान राज्य की मांग को लेकर लम्बे समय से आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त है। गिरफ्तार आतंकवादी बलंवत पंजाब के शहीद भगत सिंह नगर के नावा शहर का निवासी है जबकि उन्नाव से गिरफ्तार आतंकी जसवंत सिंह उर्फ काला पंजाब के मुख्तसर जिले का रहने वाला है।
श्री अरूण ने बताया कि पंजाब पुलिस ने हाल ही में आतंकवादी संगठन के दो सदस्यों को धर दबोचा था जिनसे पूछताछ में उन्हे बलवंत के पते ठिकाने के बारे में पता चला और उन्होंने इस बारे में एटीएस से संपर्क साध कर कार्रवाई को अंजाम दिया।
उन्होंने बताया कि बब्बर खालसा का दुर्दांत सदस्य जसवंत सिंह उर्फ काला पंजाब के जिला मुख़्तसर का रहने वाला है। बलवंत सिंह से मिली जानकारी के बाद इस आतंकी को उन्नाव के सोहरामऊ क्षेत्र स्थित भल्ला फार्म हाउस पर छापा मारकर गिरफ्तार किया गया। जसवंत के खिलाफ पंजाब के अलावा राजस्थान के हनुमानगढ़ थाने मेें मुकदमा दर्ज हैं।
पूछताछ पर पकड़े गये आतंकी ने बताया कि 2005 में पंजाब के मुख़्तसर से आर्म्स एक्ट और अन्य आरोप में जेल जा चुका है। वर्ष 2008 में वह दिल्ली के मोदी कॉलोनी से आर्म्स एक्ट एवं देशद्रोह मामले में जेल जा चुका है।
उन्होंने बताया कि पंजाब पुलिस ने दोनों आतंकवादियों को अपने साथ ले जाने के लिए अदालत से ट्रांजिट रिमाण्ड प्राप्त कर लिया। उन्हें कड़ी सुरक्षा के बीच पंजाब ले जाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.