शौचालय निर्माण में नहीं चलेगा कोई बहाना-अपर आयुक्त…

बिजनौर। अपर आयुक्त श्री सतीश कुमार ने सभी नगर पालिकाओं को ईओ को सचेत करते हुए कहाकि पर्याप्त मात्रा में सामुदायिक शौचालय निर्माण और सफाई व्यवस्था में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। लापरवाही पकड़े जाने पर किसी तरह का बहना नहीं चलेगा और त्वरित कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
गुरुवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित नगर निकायों की समीक्षा बैठक को संबोधित कतरे हुए अपर आयुक्त मुरादाबाद श्री सतीश कुमार नेकहा कि शौचालय निर्माण कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और न ही किसी प्रकार का बहाना स्वीकारीय होगा। उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं नगर पंचायत को सचेत करते हुए कहा कि अपने-अपने सामुदायिक शौचालयों का आवश्यकता के अनुसार निर्माण कराएं और उनमें सफाई व्यवस्था भी बनाए रखना सुनश्चित करें, इसके अलावा नगर में विशेष सफाई अभियान चलाते रहें ताकि बरसात के मौसम में संका्रामक रोगों का संक्रमण न होने पाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि सभी नगरों में समय -समय पर फोगिंग कराते रहें ताकि मच्छर न पनपने पाएं।
श्री सतीश कुमार ने यह भी निर्देश दिए कि गृह कर, जल कर आदि राजस्व वसूली कार्य में किसी भी प्रकार की शिथिलता न बरतें और लक्ष्य के सापेक्ष शत-प्रतिशत लक्ष्य पूरा करें तथा शहर की सड़कों को पूरी गम्भीरता के साथ गड्ढा मुक्त कराना सुनिश्चित करें ताकि शहर के किसी भी हिस्से में पानी का जमाव न होने पाए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि निकाय से संबंधित की आउिट आपत्तियों एवं जन शिकायतों का मानक के अनुरूप निस्तारण करने की कार्यवाही अमल में लाएं। उन्होंने सचेत करते हुए कहा कि सभी अधिकारी एवं कर्मचारी समय से कार्यालय में उपस्थित होकर अपने कार्यों का निष्ठापूर्वक निर्वहन करें और नियत समय पर कार्यालय छोडें़, अन्यथा उनके विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएग।
नगर पालिका का निरीक्षण किया
बिजनौर। कलक्ट्रेट में हुई समीक्षा बैठक के बाद अपर आयुक्त ने नगर पालिका परिषद बिजनौर कार्यालय का निरीक्षण किया और दरवाजे व रिकार्ड आदि का निरीक्षण के बाद जनसमस्याओं का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। अपर आयुक्त के साथ डीएम श्री जगतराज, एडीएम प्रशासन मदन सिंह, गब्र्याल व अधिशासी अधिकारी भी मौजूद रहे।
मलिन बस्ती के शौचालय का निरीक्षण
बिजनौर। अपर आयुक्त श्री सतीश कुमार ने रविदासनगर स्थित मलिन बस्ती में बनाए गए शौचालय का निरीक्षण किया। इस दौरान अपर आयुक्त से कुछ सभासदों ने नगर पालिका प्रशासन पर ओडीएफ योजना में सही काम न करने की भी शिकायत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.