अब ‘प्रभु’ नहीं – पीयूष गोयल चलाएंगे देश की रेल, ‘प्रभु’ की विदाई…

नई दिल्ली: मोदी सरकार का तीसरा और सबसे बड़ा कैबिनेट विस्तार हुआ है. इस विस्तार में चार राज्यमंत्रियों को प्रमोशन मिला है. वहीं नौ नए चेहरों को मौका दिया गया है. प्रधानमंत्री मोदी को आज ब्रिक्स सम्मेलन में शामिल होने के लिए चीन जाना है. प्रधानमंत्री के रवाना होने से पहले ही सभी मंत्रियों को पोर्टफोलियो बांट दिया जाएगा. इस बीच रेल मंत्रालय को लेकर फैसला हो गया है. आज ही कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने वाले पीयूष गोयल को अब रेल मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

इससे पहले खबर आयी थी कि सुरेश प्रभु ने रेल मंत्रालय छोड़ दिया है. सुरेश प्रभु ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी. आपको बता दें लगातार दो बड़े रेल हादसों के बाद सुरेश प्रभु ने प्रधानमंत्री को इस्तीफे की पेशकश की थी. प्रधानमंत्री ने उनसे इंतजार करने को कहा था. सुरेश प्रभु ने अपने ट्वीट में रेल कर्मचारियों को धन्यवाद दिया.

जानकारी के मुताबिक सुरेश प्रभु को कोई दूसरा मंत्रालय दिया जा सकता है. रेल मंत्री पर मुहर लगने के बाद अब सबकी निगाहें देश के रक्षा मंत्री को लेकर हैं. फिलहाल वित्त मंत्री अरुण जेटली के पास रक्षा मंत्रलाय का अतिरिक्त प्रभार है.

प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रियों को दी बधाई
प्रधानमंत्री मोदी ने कैबिनेट में प्रमोशन पाने वाले धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, निर्मला सीतारमण और मुख्तार अब्बास नकवी को बधाई दी. इसके साथ सभी नौ नए राज्यमंत्रियों को भी प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर बधाई दी.

News & Image Courtesy :- Abp News

Leave a Reply

Your email address will not be published.