अगले साल मार्च तक 10 लाख युवाओं को देंगे रोजगार – योगी…

बिजनौर/नजीबाबाद। मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने नजीबाबाद स्थित किसान सहकारी चीनी मिल के नवनिर्मित एथनॉल प्लांट का शुभारम्भ किया। उन्होंने अन्य कई योजनाओं का लोकार्पण करते हुए आने वाले दिनों में रोजगार मुहैया कराने के दावे किए। श्री योगी ने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अगले साल मार्च तक प्रदेश में दस लाख युवाओं को रोजगार दिया जाएगा।
मंगलवार को नजीबाबाद स्थित किसान सहकारी चीनी मिल परिसर में आयोजित कार्यक्रम में एथनॉल प्लांट और विभिन्न योजनाएं का शिलान्यास एवं योजनाओं के पात्रता के प्रमाण पत्र वितरित करने के बाद विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री योगी ने अनेक घोषणाएं कीं। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें विकास की ओर अग्रसर हैं। जनता ने उन्हें पूर्ण बहुमत से सत्ता सौंपी है। जनता की उम्मीदों पर खरा उतरा जाएगा। पूर्व की सपा व बसपा सरकारों ने प्रदेश को बदहाली के रास्ते पर छोड़ दिया था। दोनों दलों के नेताओं ने धर्म, जाति और परिवारवाद की राजनीति करके सिर्फ अपना स्वार्थ सिद्ध किया। उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बने अभी सात माह हुए हैं, इन सात महीनों में प्रदेश विकास के पथ पर है। श्री योगी ने कहा कि विरासत में मिली बदहाली दूर करने में कुछ समय लगेगा। सरकार के सभी मंत्री और विधायक उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में जुटे हैं। पूर्व की सरकारों ने नौकरियों में युवाओं को विशेष जाति के आधार पर नियुक्त कर योग्य नौजवानों का हक छीना। भाजपा ऐसा नहीं करेगी। उन्होंने घोषणा की कि अगले वर्ष मार्च तक प्रदेश के दस लाख युवाओं को रोजगार दिया जायेगा। डेढ़ लाख पुलिस भर्ती की प्रक्रिया पर काम किया जा रहा है। एक लाख 76 हजार शिक्षकों की भर्ती और दो लाख अन्य पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया भी चल रही है।
घोषणा से खुशी फैली
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जब स्वच्छ भारत मिशन में बिजनौर जनपद के अग्रणी रहने की करतल ध्वनि के बीच घोषणा की, तब जिलाधिकारी जगतराज, सीडीओ श्री इन्द्रमणि त्रिपाठी तथा इस अभियान से जुड़े लोग काफी खुश नजर आये। मुख्यमंत्री श्री योगी ने नगर पंचायत जलालाबाद एवं साहनपुर की अधिशासी अधिकारी सुश्री सीमा रानी वर्मा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र भी वितरित किये।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.