विधायक सुशांत सिंह से पंगा लेना व राजनीति करना बिजनौर डीएफओ को महंगा पड़ा शासन ने सस्पैंड किया, अरुण कुमार सिंह बने नये डीएफओ बिजनौर…

बिजनौर (चिंगारी)। डीएफओ बिजनौर विधायक सुशांत सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे और लगाए जाने के बाद जिले में जमकर राजनीति हुई थी प्रकरण में राजनीति कर रहे है। इस संबंध में विधायक और हठधर्मिता उनके निलंबन का मुख्य और विवाद की गूंज जिले से लेकर प्रदेश की लिए लखनऊ जाकर वन विभाग के अधिकारियों को कुँवर सुशांत सिंह ने भी शासन स्तर पर डीएफओ को निलंबित कर दिया है। मुख्य वनसंरक्षक -1-2023-80 (1)/2023 दिनांक 25-01/2023 के अनुपालन मे एफओ अनिल पटेल को निलंबित डॉक्टर अनिल पटेल को बखपुर विधायक सुशांत सिंह व भाजपा के कद्दावर नेता पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह के परिवार से सीधी अदावत करना महंगा पड़ गया है। शासन ने उन्हें सस्पेंड कर लखनऊ मुख्यालय से अटैच कर उनके आचरण की जांच के आदेश दे दिये हैं। शासन स्तर से हुई इस कार्रवाई के बाद अब अरुण कुमार सिंह बिजनौर के नये डीएफओ बनाए गए हैं।

गौरतलब है कि बीते दिनों अमानगढ़ यइगर रिजर्व क्षेत्र के फेरीपुर में एक रिजार्ट के निर्माण को लेकर हुए विवाद में निर्माणकर्ता ने बढ़ापुर से भाजपा विधायक पर दबाव बनाने की नीयत से कलेक्ट्रेट में उनके विरुद्ध महिलाओं ने धरना दिया था इस राजधानी लखनऊ तक पहुंच गई थी। डीएफओ द्वारा अनिल पटेल पर चार के आरोप लगाते हुए उनके रिजर्व क्षेत्र को न्यू जिम कार्बेट का दर्जा दिये जाने विवाद ने तब और तूल पकड़ लिया था जब बिजनौर पूर्व सांसद के परिवार से पंगा लेने के बाद जिले से आचरण की जांच किए जाने की मांग की थी जिसके के बाद भी जिस तरह से वहां वन तस्कर सक्रिय डीएफओ अनिल पटेल की एंटी हुई थी। 2 दिन की ही लेकर विधायक पर दबाव बनाने के बाद बुधवार को शासन ने थेएफओ अनिल पटेल थे और डीएफओ तस्करी को रोक पाने में पूरी तरह डीएफओ अनिल पटेल ने विधायक सुशांत सिंह के निजी पीए पर अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए अपने पक्ष में लामबंद करने की कार्यशैली से उनके लखनऊ के पर्शक 223/ 2-1 2023 (2) के उनको कार्यशैली और धर्मिता को प्रमुखता के जिलाधिकारी व एसपी बिजनौर को पत्र लिखकर और भाजपा के कटावर नेता के बीच अदावत और अनुसार शासन का निलंबन आदेश संख्या 130/81 साथ प्रकाशित किया था जिसका शासन स्तर ने कार्यवाही किए जाने की मांग की थी। डीएफओ द्वारा बढ़ती चली गई थी। बढ़ापुर विधायक कुसर सुशांत सिंह व भाजपा के कार नेता मुरादाबाद से पूर्व सांसद कुंवर सर्वेश कुमार सिंह के परिवार से जुड़े व्यक्ति पर गंभीर आरोप ‘विधायक सुशांत सिंह के समर्थकों का आरोप था कि डीएफओ बिजनौर अनिल पटेल बीएसपी नेता के इशारे पर उनकी छवि को धूमिल करने के लिए कर लखनऊ मुख्य अटैच कर दिया गया है। है कि एफओ अनिल पटेल की बनी है। मुख्यमंत्री द्वारा अमानगढ़ यइगर से नाकाम साबित हो रहे थे बिजनौर टाइम्स ग्रुप ने संज्ञान लिया गया था। डीएफओ अनिल पटेल के निलंबन के बाद शासन ने इटावा जंगल सफारी तैनात अरुण कुमार सिंह को बिजनौर नये डीएफओ बनाकर भेजा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *